Home News Shubman Gill Health: टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच ने सुनाया शुभमन गिल...

Shubman Gill Health: टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच ने सुनाया शुभमन गिल का हाल, क्या पाकिस्तान के खिलाफ कर पाएंगे वापसी?

78
0

Shubman Gill Update: भारत के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल बीमार होने की वजह से वर्ल्ड कप मैच नहीं खेल पा रहे हैं. अब टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच ने गिल का हाल सुनाया है.

ICC Cricket World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के बारे में कुछ खुलासे किए हैं. उन्होंने इस बात की पुष्टि की है कि शुभमन गिल को बीमारी से जूझ रहे हैं, और अभी भी चेन्नई में ही रिकवरी स्टेज पर हैं. बल्लेबाजी कोच ने ये भी बताया कि उन्हें सिर्फ “एहतियात” के तौर पर चेन्नई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, और अब वह होटल में लौट आए हैं. 

आपको बता दें कि पिछले करीब एक साल से शानदार फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल को वर्ल्ड कप शुरू होने से ठीक पहले डेंगू हो  गया, जिसकी वजह से वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाला पहला मैच नहीं खेल पाए थे. उसके बाद बीसीसीआई ने उन्हें सोमवार को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले भारत के दूसरे वर्ल्ड कप मैच से भी बाहर कर दिया क्योंकि वह मेडिकल टीम की देखरेख में चेन्नई में रुके थे.

बल्लेबाजी कोच ने बताया गिल का हाल

अब भारत के बल्लेबाजी कोच ने अफगानिस्तान के खिलाफ दिल्ली में होने वाले मैच से पहले हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि, “वह अच्छी तरह से ठीक हो रहे हैं. हां, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन सिर्फ एहतियात के तौर पर. वह होटल में वापस आ गए हैं, और अच्छी तरह से ठीक हो रहे हैं. मेडिकल टीम द्वारा उनकी निगरानी की जा रही है और, हम उम्मीद कर रहे हैं कि वह जल्द ही ठीक हो जाएंगे. अब वह वाकई में अच्छे लग रहे हैं.”

शुभमन गिल टीम इंडिया के प्राथमिक ओपनर बल्लेबाज थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनकी जगह ईशान किशन को ओपनिंग की जिम्मेदारी दी गई थी, लेकिन वो शून्य पर आउट हो गए थे. हालांकि, फिर भी अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में टीम इंडिया गिल की जगह ईशान किशन को ही ओपनिंग करने का मौका दे सकती है. हालांकि, डेंगू जैसे बुखार से ठीक होने और फिर मैच के लिए फिट होने में कम से कम 2 हफ्ते का वक्त लग जाता है. ऐसे में शुभमन गिल का 14 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में भी खेलना मुश्किल लग रहा है.

यह भी पढ़ें:

Previous articleIND vs AFG: तीन स्पिनर्स या फिर तीन तेज गेंदबाज? अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले फंसा पेंच
Next articleShahid Latif Dead: पठानकोट हमले का मास्टरमाइंड आतंकी शाहिद लतीफ को पाकिस्तान में गोलियों से भूना, हुई मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here