HomeCRICKETWomen’s Asia Cup 2022 IND vs PAK: पाकिस्तान की कमजोर टीम से...

Women’s Asia Cup 2022 IND vs PAK: पाकिस्तान की कमजोर टीम से हारीं भारत की चैंपियंस, मंधाना-जेमिमा भी हुईं फेल

Women’s Asia Cup 2022 IND vs PAK: पाकिस्तान की कमजोर टीम से हारीं भारत की चैंपियंस, मंधाना-जेमिमा भी हुईं फेल

Women’s Asia Cup 2022 IND vs PAK: एशिया कप में लगातार तीन जीत दर्ज करने के बाद भारत को आर्च राइव्लस पाकिस्तान के खिलाफ पहली हार का सामना करना पड़ा।

Women’s Asia Cup 2022 IND vs PAK: वुमेंस टी20 एशिया कप में जीत की हैट्रिक लगाने के बाद भारतीय महिला टीम को पहली हार का सामना करना पड़ा। लगातार चैंपियन की तरह खेल रही हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी आर्च राइवल्स पाकिस्तान के खिलाफ चूक गई। पाकिस्तान को पिछले मैच में थाईलैंड की एक अनजान सी टीम ने शिकस्त दी थी लिहाजा ये हार कहीं ज्यादा अखड़ने वाली है। पाकिस्तान की नाजुक सी नजर आने वाली टीम ने जिस तरह से मजबूत भारतीय टीम को हराया उसने एक बार फिर से बता दिया कि क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है।

छोटे लक्ष्य को हासिल करने में चूकी भारतीय टीम

इस मैच में भारत के सामने जीत के लिए 138 रन का सामान्य सा लक्ष्य था। पाकिस्तानी बॉलिंग अटैक से कभी किसी खास खतरे जैसी बात नहीं रही और इस मुकाबले में भी हालात वैसे ही थे। लेकिन लगातार धुंआधार पारियां खेलने वाली भारतीय बल्लेबाजों ने सिलहट में हुए इस मुकाबले में विरोधी अटैक को शायद कुछ ज्यादा ही हल्के मे लिया। नतीजतन स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिगेज जैसी नामी धुरंधर बल्लेबाज भी क्रीज पर टिकने का जज्बा नहीं दिखा सकीं।

सावधानी हटी, दुर्घटना घटी

भारतीय क्रिकेट को जिसके खिलाफ जीत की सबसे ज्यादा तलाश रहती है वह है पाकिस्तान। विडंबना देखिए, इस मैच से पहले जिसे भारत ने 12 टी20 में से 10 में कूटा उसी के खिलाफ एशिया कप में उसे हार का दीदार करना पड़ा। बेशक, ये हार चोट पहुंचाने वाली है। इस हालात के लिए सबसे ज्यादा जिम्मेदार खिलाड़ी हैं, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रेगेज और कप्तान हरमनप्रीत सिंह। सामने 138 रन का टारगेट था और मंधाना के बल्ले से निकले 19 गेंदों में 17 रन। लगातार दो अर्धशतकीय पारियां खेलने वाली जेमिमा ने बनाए 8 गेंदों पर 2 रन। कप्तान हरमनप्रीत इस अहम मैच में भी प्रयोग करती रहीं। वह काफी देरी से सातवें नंबर पर आईं और उनके बल्ले से 12 गेंदों पर निलके 12 रन।

जाहिर है वर्ल्ड क्रिकेट की इन नामचीन बल्लेबाजों के ये प्रदर्शन भारत को जीत की दहलीज पार कराने के लिए नाकाफी थे। हालांकि बाद में, भारत की विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष ने कोशिश तो खूब की, 13 गेंदों पर 26 रन बनाए, 3 ताबड़तोड़ छक्के भी जड़े पर बात नहीं बनी। भारतीय महिला टीम पाकिस्तान से 13 रन से हार गई। हालांकि भारत अभी भी एशिया कप में खिताब का सबसे प्रबल दावेदार बना हुआ है पर इस हार का मलाल लंबे वक्त तक बना रहेगा।          

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -