Home Technology iPhone 15 की लॉन्च डेट आई सामने, सितम्बर में इस दिन बाजार...

iPhone 15 की लॉन्च डेट आई सामने, सितम्बर में इस दिन बाजार में दस्तक दे सकती है नई सीरीज

62
0

iPhone 15 Launch: एप्पल iPhone 15 सीरीज को सितम्बर में लॉन्च कर सकता है. लीक्स की मानें तो लॉन्च इवेंट 13 सितम्बर को एप्पल पार्क में हो सकता है.

iPhone 15 Series Launch Date: एप्पल के अपकमिंग iPhone 15 सीरीज को लेकर सभी एक्साइटेड हैं. इस बार ये सीरीज कुछ बदलावों के साथ आने वाली है जिसमें सबसे मुख्य यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग है. इसके अलावा भी कुछ बेहतरीन अपडेट iPhone सीरीज में लोगों को मिलने वाले हैं. टिपस्टर अभिषेक यादव ने iPhone 15 सीरीज की लॉन्च डेट का खुलासा किया है. टिपस्टर के मुताबिक, कंपनी फोन को 13 सितम्बर को लॉन्च कर सकती है. लॉन्च इवेंट एप्पल पार्क, कैलिफोर्निया में आयोजित होगा जिसे आप ऑनलाइन एप्पल की वेबसाइट और यूट्यूब चैनले के माध्यम से देख पाएंगे. 

ध्यान दें, आधिकारिक तौर पर अभी iPhone 15 के लॉन्च को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं है. सटीक जानकारी के लिए अभी आपको थोड़ा इंतजार और करना होगा. लॉन्च इवेंट से जुड़े कर्मचारियों ने 9to5Mac को ये बताया है कि कंपनी कर्मचारियों से 13 सितम्बर से छुट्टी न लेने के लिए कह रही है क्योकि इसदिन एक फोन लॉन्च इवेंट हो सकता है. बता दें, एप्पल के ज्यादातर लॉन्च इवेंट अभी तक मंगलवार को हुए हैं. हालांकि पिछला इवेंट बुधवार को हुआ था. इस बार 13 सितम्बर को भी बुधवार है. ऐसे में हो सकता है कि कंपनी इसदिन फोन को लॉन्च करे.

प्री-आर्डर इसदिन से हो सकते हैं शुरू 

9to5Mac की रिपोर्ट के मुताबिक, यदि फोन 13 सितम्बर को लॉन्च होता है तो कंपनी प्री-आर्डर 15 सितम्बर से शुरू कर सकती है. मोबाइल फोन की सेल 22 सितम्बर से कंपनी शुरू कर सकती है.

लीक्स की माने तो कंपनी iPhone 15 में थोड़े घुमावदार किनारे और डिस्प्ले के चारों ओर पतले बेजेल्स दे सकती है. सभी 4 नए मॉडल में लाइटनिंग की जगह डायनेमिक आइलैंड और यूएसबी-सी की सुविधा होगी. कहा जा रहा है कि कंपनी प्रो मॉडल में स्टेनलेस स्टील फ्रेम के बदले टाइटेनियम से बने नए फ्रेम दे सकती है. iPhone 15 और 15 Plus में कंपनी A16 बायोनिक चिपसेट का सपोर्ट दे सकती है जबकि iPhone 15 Pro और 15 Pro Max नई A17 चिप पर निर्भर होंगे. प्रो मॉडल में कंपनी बेहतर ऑप्टिकल ज़ूम के लिए एक नया पेरिस्कोप लेंस भी दे सकती है. बता दें, कई रिपोर्ट्स में ये कहा गया है कि एप्पल की iPhone 15 सीरीज मौजूद सीरज की तुलना में 200 डॉलर महंगी हो सकती है.

Previous articleकांग्रेस बोली- नफरत के खिलाफ मोहब्बत की जीत, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर क्या बोले विपक्षी नेता
Next articleभारत ने लैपटॉप और कंप्यूटर के इंपोर्ट पर लगाया बैन, क्या महंगे हो जाएंगे MacBooks और बाकी लैपटॉप्स?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here