Home News IPL 2024: ना साउथ अफ्रीका और ना ही UAE, आईपीएल 2024 होगा...

IPL 2024: ना साउथ अफ्रीका और ना ही UAE, आईपीएल 2024 होगा इस देश में!

0
56

IPL 2024: आईपीएल की लोकप्रियता कितनी है आप इसी बात से जान सकते हैं कि अभी इस लीग को शुरू होने में कम से कम 8 से 9 महीने का समय बाकी है.

IPL 2024: आईपीएल की लोकप्रियता कितनी है आप इसी बात से जान सकते हैं कि अभी इस लीग को शुरू होने में कम से कम 8 से 9 महीने का समय बाकी है, लेकिन गूगल हो या फिर सोशल मीडिया सभी फैंस यही सर्च करने में लगे हैं कि आईपीएल 2024 कब होगा, कहां होगा और क्या-क्या नई बातें इस बार देखने को मिलेंगी. पिछले कुछ समय से खबर चल रही है कि भारत में लोकसभा के इलेक्शन की वजह से आईपीएल बाहर शिफ्ट हो सकता है, या फिर कुछ मैच बाहर कराए जा सकते हैं. लेकिन अब एक बड़ी अपडेट सामने आई है. अपडेट ये कि आईपीएल ना साउथ अफ्रीका में होगा ना ही यूएई में, बल्कि आईपीएल भारत में ही होगा. वह कैसे बताते हैं आपको.

यह भी पढ़ें: भारत ने लैपटॉप और कंप्यूटर के इंपोर्ट पर लगाया बैन, क्या महंगे हो जाएंगे MacBooks और बाकी लैपटॉप्स?

साल 2019 में बीसीसीआई ने अपनाया था ये प्लान

दरअसल आपको साल 2019 याद होगा, जब भी भारत में लोकसभा के इलेक्शन थे. लेकिन तब भारत में ही आईपीएल कराया गया था और वह हुआ था ऑल्टरनेट मैदानों पर. यानी पूरे देश में आईपीएल ना कराकर चुनिंदा मैदानों पर आईपीएल का आयोजन हुआ था. इसी सोच के साथ और इसी प्लान के साथ बीसीसीआई आईपीएल 2024 के लिए जा सकती है.

यह भी पढ़ें: iPhone 15 की लॉन्च डेट आई सामने, सितम्बर में इस दिन बाजार में दस्तक दे सकती है नई सीरीज

आईपीएल भारत में तभी होता है फायदेमंद

यानी अभी तक अपडेट यही है कि आईपीएल अपने देश में ही होगा और होना भी चाहिए. क्योंकि अगर आईपीएल भारत में नहीं होता है तो फिर कहीं ना कहीं इसकी लोकप्रियता में कमी जरूर आती है. ऐसा हम साल 2009 और साल 2014 में देख चुके हैं. साथ में कोरोना के पीरियड में यूएई में जब आईपीएल कराया गया था तभी भी यही समस्या आई थी. यानी अभी के लिए आईपीएल फैंस कोई खुशखबरी मिली है. हालांकि इस समय अभी 8 महीने का बाकी है, इसलिए कुछ भी बदलाव देखने को मिल सकता है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here